[199+] Amazing Sad Shayari In Hindi | For Lonely Peoples |

Best collection of sad shayari in hindi

नमस्ते दोस्तों अगर आप पढ़ने के लिए sad shayari की खोज कर रहें है तो तो आपको जान कर खुशी होगी कि आपकी सैड शायरी को ढूंढने की तलाश इस पोस्ट को पढ़कर खत्म हो जाएगी. क्योंकि दोस्तों हम आपके लिए एक सबसे बेहतरीन दर्द भरी शायरी का संग्रह लेकर आ चुके है. 

दोस्तों आजकल प्यार में धोका मिलना काफी आम बात हो चुकी है हमने इस ब्लॉग पोस्ट को टूटे दिल वालों के लिए लिखा है क्योंकि अक्सर ऐसा होता है कि कई लोगों को उनका दर्द बयां करने के लिए कोई शब्द नहीं मिलते तब वो सैड शायरियोंकी और अपना रुख करते है क्योंकि इन शायरियोंमें कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया होता है जो कि दिल के जख्मों पर मरहम लगाने का काम करते है.

दोस्तों यह पोस्ट में आपको इतनी अच्छी शायरियां पढ़ने को मिलेंगी जो कि आपने जिंदगी में पहले कभी न पढ़ी होंगी और नाही कभी सुनी होंगी. दोस्तों हमने इस ब्लॉग पोस्ट में सिर्फ ओ सिर्फ शायरियां ही नहीं बल्कि सैड शायरी की इमेजेस को भी जोड़ा है जिन्हें आप अपने सोशल मीडिया की प्रोफाइल्स पर लगा सकते है और अपना दर्द बयां कर सकते है.

दोस्तों इस ब्लॉग पोस्ट में से कई शायरियां हमने दिग्गज शायरों से है जैसे कि बशीर बद्र शायरी, तहज़ीब हाफी शायरी इत्यादि दोस्तों यह दोनों शायर सैड शायरियों के पंडित [ विशेषज्ञ] माने जाते है इनकी शायरियं अक्सर ट्रेंडिंग पेज पर आती रहती है. 

दोस्तों इन शायरियों में आपको आपके दर्द का एहसास अच्छी तरह से महसूस आपके दिल में जो दर्द है उसको आप इन शायरियो के द्वारा बड़ी अच्छी तरह से बयां कर सकते हो और जो इंसान आपको जिंदगी में अकेला कर गया है उसको आप अपने दर्द का एहसास दिला सकते हो.   

“उस आइने मैं जो अक्स दिखाई देता है,एक खुदसे लड़ता हूवा इंसान दिखाई देता है, वो अपनी ही किसी बात पर अपने आप से खफा दिखाई देता है, उसमें एक नाकाम इश्क़ का नक्श  दिखाई देता है”

Is image main hmne Best sad shayari image in hindi ko joda hai.
Best sad shayari

यहां तो हर किसी के कसमें वादे झूठे होते है जनाब कल तक जो कहता था कि तुझसे बिछड़कर जी नही पाऊंगा आज वो जिंदा है किसी और को यही कहने के लिए.

खामोशियों और बहते आसुओंमें रात गुजर जाती है, जिनकी कभी अच्छी सुबह नहीं होती, मोहब्बत तो बेशुमार करतें है, उनसे लेकिन बस वो कभी हमारी नहीं होती.

जनाब चाहे कितने भी कामों को क्यों न करलो लेकिन उस बेवफ़ा की याद आ ही जाती है, और न चाहतें हुए भी हमारे आँखें नम हो ही जाती है.

जब भी उस बेवफा ख्याल जेहन में आता है, में अक्सर खो जाता हूं, गलती जो कि उससे मोहब्बत की उसको लेकर बहोत पछताता हूं, यूँ तो मरना नहीं चाहता लेकिन इन खयालों से बचने के लिए अक्सर अपनी ही मौत की दुआयें मांगता हूं.

उसके साथ जीने की आदत बना बैठे है, और अब जो बिछड़े है, उनसे तो इन्ही आदतों की वजह से मौत से करीबी रिश्ता बनाये बैठे है.

👇watch best sad shayari video status👇 

तेरी आँखों में खोने के वो पल बहोत याद आते है, जब भी रातों को सोना चाहूं ख्याल मेरा दरवाजा खटखटाते है, आखिर कैसे भुलाऊं ए बेवफा तुझको मेरे जिंदगी के हर रास्ते पर गड्ढे तेरे आते है.

“इस पूरी दुनिया मैं अगर सबसे बड़ा, कोई दर्द है तो वो है भरोसा टूटने का, क्योंकि अक्सर हम किसी पर भरोसा कर के ही दिल लगाते है”

“बहोत दर्द होता है जनाब, जब बादल हो पर बारिश की बूँद भी  ना हो, जब आँखों मैं नींद हो पर उनमें ख़्वाब न हो,  जो क़रीब हो कर भी पास न हो”

Is image mai hmne sad shayari hindi ko joda hai.
Sad shayari hindi mai
तुझे याद करते करते रात गुजर जाती है, फिर भी तेरी यादें सीने में छिपी हुई रहती है, उस बेवफा को जब भी भुलाने की कोशिश करता हूं हर दफा दिल से "नहीं होगा" यही आवाज़ आती है.    
“इंसान का वक़्त बदल जाने से इतनी तकलीफ नही होती, जितना किसी अपने के चले जाने से तकलीफ होती है”

बडीही अजीब ओ गरीब है जिंदगी की मुसाफिरी यारों, मंज़िलों की और चलते चलते अक्सर कुछ अजनबी हमसफर बन जाते है, ता उम्र साथ निभाने का वादा कर हमें अपना बनाते है, किये वादें तो कभी निभाते नहीं लेकिन हमारी आखों में आंसू जरूर दे जाते है.

तूझे एक दिन हासिल जरूर करूंगा इस उम्मीद पे जीता हूं वरना मरने का क्या है तुझसे बिछड़कर वैसे भी हर पल मरता हूं

"जुदाई मैं उसकी कुछ इस क़द्र मिटा आया हूँ, उसके दिए ख़तों को भी जला कर आया हूँ, कोई देख ना ले उस बेवफ़ा की बुरे निशानों को उन निशानों को भी आग के हवाले कर आया हूँ"

“ये ज़रूरी नही की जीने के लिए कोई सहारा हो, ये भी ज़रूरी नही जिसे हम दिल अपना माने वो हमारा हो, अक्सर लाखों कश्तियाँ बीच भँवर मैं डूब जाती है, ये तो ज़रूरी नही की हर कश्ती का कोई किनारा हो”

“अब ये मत कहो की ये नसीब की बात है, हमें यूँ बर्बाद करने में तेरा ही  तो हाथ है”

Is image mai hmne sad shayari ko joda hai
Nayi sad shayari

जिंदगी में आज तक हम कभी रोये नहीं थे किसी अपने के खयालों में रातों को सोए नहीं थे, लेकिन उस कम्बखत ने हमें ये दोनों चीजें कुछ पलों में ही सीखा दी.

उसकी असलियत भलेही मुझे बाद में पता चली लेकिन उसकी दिल की बात कहीं न कहीं मुझे पता थी, वो बेवफा उतनी ही मोहब्बत कर पाई मुझसे जितनी उस कम्बखत की औकात थी.

जनाब भलेही ही किसी अजनबी की अपनी बन गयी थी वो,  लेकिन एक अरसे से मेरी अपनी थी वो, जिंदगी में आखिर उसकी मौजूदगी मुझे मिलती भी तो कैसे, किसी और के किस्मत में जो लिखी हुई थी वो.

“कैसे कहदें बुरा तुम्हारी बेवफ़ाई को, एक यही तो है जिसने हमें यूँ मशहूर किया है”

Is image mai hmne tite dil ki shayari ko joda hai.
Tute dil ki shayari

मेरी इस जूठी हसीं को कभी सच मत समझना दुनियावालों मेरी आँखों के जरिये दिल में उतरोगे तब पता चलेगा कि कितनी बैचेनी हर गम है जिंदगी मैं.

मुझसे बिछड़े हो तो मुझपे छुपचुपकर नजर क्यों रखते हो, आखिर किस हद तक तेरी मोहब्बत ने बर्बाद किया मुझे इसकी खबर क्यों रखते हो.

Ise bhi padhe : dil tutne ki shayari 

“इस टूटे हुवे दिल ने भी अपने लिए उपरवाले से  एक दुआ माँगी है, मेरी हर एक साँस ने उसके लिए मुस्कुराहट माँगी है, न जाने कैसा जादू था उस बेवफ़ा की आँखों मैं जो मैंने आख़िरी साँस तक उसकी वफ़ा माँगी है”

Is image mai hmne sad shayari hindi mai ko joda hai.
Sad shayari hindi
तेरी यादों में कई रातों को बर्बाद करता हूं, मरती तो लाखों है हमपर लेकिन मैं सिर्फ तुझसे प्यार करता हूं, किसी और कि यादों में कभी एक आंसू नहीं बहता लेकिन तुझे याद कर आसुओंकी बरसात करता हूं.

“इस वफ़ा ए इश्क़ के भी कुछ अनोखे अन्दाज़ होते है, जागती हुवि निगाहों के भी कुछ अपने ख़्वाब होते है, ये ज़रूरी नहीं की ग़म मैं आँखों से सैलाब ही बहे, हस्ती निगाहों से भी सैलाब बहते है”

Is dukhi insaan ki image mai hmne sad shayari hindi mai ko joda hai.
Sad shayari hindi mai
तेरे साथ जिंदगी को गुजारने की ख्वाइश तो दिलसे निकाल दी मैंने, लेकिन तेरी खूबसूरती को छूपछुप कर निहारने की आदत आज तक नहीं गयी.

Sabse dardnaak Sad shayari tute hue dil walo ke liye

“ये दुनिया बड़ी मतलबि है, कोई साथ क्यों देगा, यहाँ तो मुफ़्त मैं कफ़न तक नहीं मिलता, तो बिना ज़ख़्मों के प्यार कोन देगा”

Is image mai hmne sad wali shayari ko joda hai jo ki hindi mai hai.
Sad wali shayari hindi mai
जनाब बडाही खौफ़नाक पल होता है वो जब कोई अपना बिछड़ने की बातें करता है.

दोस्तों प्यार में असफल होने के बाद का समय काफी ज्यादा निचला समय होता है. इस समय में हमें सैड शायरियां काफी ज्यादा भाने लगती है हमारी जिंदगी का यही समय होता है जहां हम जिंदगी में फिरसे एक ऊंची उड़ान भर सकते है  

दोस्तों ब्रेकअप या रिजेक्शन के बाद हमें अक्सर हमारा attitude यानी रवैया बदल देना चाहिए क्योंकि हमें जिंदगी से हमेशा अच्छी उम्मीदें रखनी चाहिए जब हम जिंदगी में खुदसे अछि उम्मीदें रखते है तब चीजें अक्सर सकारात्मता(positivity) की और जाति है. दोस्तों अगर आप अपने attitude को बदलना चाहते हो तो आपको हमारी यह attitude shayari की ब्लॉग पोस्ट पढ़नी चाहिए.

“हँसी ने इन लबों पर आना छोड़ दिया, ख़्वाबों ने हमारी पलकों पे थिरकना छोड़ दिया, नहीं आती हिचकियाँ भी अब तो, शायद उन्होंने हमें याद करना भी छोड़ दीया”

Is image mai hmne sabse sad shayari hindi mai ko joda hai.
Sabse sad shayari hindi mai

आज हमने भी उसे दिल से निकाल कर फेंक दिया जिसने हमारी मोहब्बत को ठुकराते हुए, किसी और को अपना लिया.

न हम होंगे तेरी जिंदगी में और नाहीं तेरी जिंदगी में कोई गम होगा बिछड़कर तुझसे हमें दुख और तेरी जिंदगी में नया खुशियों भरा मोड़ होगा.

“हर किसी इंसान की क़िस्मत मैं कहा होती है चाहतें, कुछ लोग इस दुनिया मैं आते ही है तन्हाइयों से दोस्ती करने के लिये”

Is image mai hmne dard bhari shayari ko joda hai jo ki hindi mai hai.
Dard bhari shayari

भलेही मुझसे बिछड़ रहे हो, लेकिन मेरे दिल से अपने लिए मोहब्बत मिटाओगे कैसे, हर बार पता लगा लेते हो मेरी मौजूदगी का जब छिप जाऊंगा कब्र में तो मुझे ढूंढ पाओगे कैसे.

“ये दिल रोये और हम लबों से मुस्कुरा बैठे, हम किसी बेवफ़ा से वफ़ा निभा बैठे, वो हमें एक पल न दे सके अपनी मोहब्बत का और हम नासमझ उनपर अपनी जिंदगानी लुटा बैठे”

Is image mai hmne hindi mai sad shayari ko joda hai jo ki puri tarh se hd hai.
Hindi mai sad shayari

पगली मुझे तुझसे मोहब्बत करने के लिए तेरी मौजूदगी की कोई जरूरत नहीं तेरी यादें समेट रखी है दिलमें काफी.

बडाही प्यारे झूठ थे मेरे यार के भी वादे मुझसे कर उन्हें निभाता किसी और के साथ था.

आजतक सोचा नहीं था कि जिंदगी में यह किस्सा भी होगा, उसको खूबसूरत यादों को याद भी करना होगा और ज़माने से अपने आसुओंको छुपाना भी होगा.

"हम तो उनकी नशिली आँखों मैं खोते गये, होश तो था फिर भी मदहोश बनते गये, न जाने ऐसा क्या जादू था उस अजनबी चेहरे मैं, बिना कुछ बोले ही हम उनके होते गये”

“ग़म ही सही पर हमारी मोहब्बत का इनाम तो आया, ख़ाली ही सही पर हमारे लबों  पर जाम तो आया मैं हु बेवफ़ा ये सबको बताया उसने, यही सही चलो उसके होटों पर हमारा नाम तो आया”

Is sad image mai hmne sad shayari hindi mai ko joda hai.
Sad shayari hindi mai

इतना सोचने के बाद भी यह समझ में नही आया कि आखिर उसकी ख्वाहिश क्या तू मुझसे बिछड़कर दूर जाना ही था, तो मेरे इतने करीब आने की जरूरत क्या थी.

सुबह शाम बेवजह तेरी याद आती है, बिना कुछ कहें ही अक्सर रुलाकर चली जाती है.

“हमारे सीने मैं एक एक आग सी लग गयी ख़फ़ा जब वो हुवे, तकलीफ़ तो तब हुवि जुदा जब वो हुवे, हमारी वफ़ाई के लिये वो हमें कुछ न दे सके, पर दे तो गये बहोत कुछ जब वो बेवफ़ा हुवे”

Is dukhi ladki ki image mai hmne sad shayari hindi mai ko joda hai.
Dukh bhari shayari
मुझे इतना भी दर्द मत दे ऐ हसीं, मुझे इतना सहन करने की आदत नहीं.

उसकी यादों में ही हमारी सुबह शाम होती है, जब कभी भुलाना चाहूं में उसको हमेशा आखों से बरसात होती है

“अब खुदक़े साथ हूँ, क्या करु यार कुछ वक़्त से यूँही उदास हु”

साथ रहकर काफी समेटी है यादें तेरी अब जब बिछड़ा हूँ तो बहोत काम आ रही है.

2 line sad shayari hindi mai

आज मेरा साथ वो इंसा भी छोड़ गया, जिसके लिए मैने कई अपनों को छोड़ा था.

“अब तुम्हारे सिवा कोई हमारे ज़हन मैं नहीं, हमारी आँखों मैं वो नमी है जो किसी तालाब तक मैं नहीं, पास आने की कोशिश तो बहोत की मगर, तु ऐसी लकीर है जो हमारे हात मैं नहीं” 

Is image mai hmne sad shayari hindi mai ko joda hai.
Sad shayari hindi mai

“उसने हमें हर मरतभा आज़माकर देख लिया एक जानलेवा धोखा हम ने भी खाकर देख लिया तो क्या हूवा जो हम हुवे उदास उन्होंने तो अपना दिल बहला के देख लिया”

उसकी खुशी है किसी और में और मेरी खुशी है उसमें अगर वो मेरे साथ खुश नहीं तो मेरी खुशी क्या काम की.

“अब कोई इश्क़ नहीं करता इस मतलब के दौर मैं, क्योंकि कुछ लोग अब इश्क़ नहीं मज़ाक़ किया करते है”

"जुदा हो कर तुमसे अब कोई चीज़ अच्छी नहीं लगती, होटों पर अब ये जूठी मुस्कुराहट अच्छी नहीं लगती, कभी क्या ख़ूब लगती थी ये ज़िंदगी, पर अब ये जिंदागानी भी अच्छी नहीं लगती”

Is sad image mai hmne sad shayari hindi mai ko joda hai.
Sad shayari

“अभी तो बस दिन हुआ है, अब तो रात भी होगी, मत हो नाराज, कभी अकेले मैं बात भी होगी, उसकी सूरत है ही  इतनी प्यारी जिंदागानी रही तो मुलाकात भी होगी”

“तुम भी इश्क़ के मौसम की तरह करते हो, कभी कभी ख़ूब बरसते हो पर कभी कभी एक एक बूँद के लिए तरसते हो”

“अब जब भी कोई ख़्याल मेरे दिल से टकराता है, ये दिल एक अजीब सी स्तिथी मैं चला जाता है, सब कुछ कहकर भी कुछ भी नहीं कह पाता है, और सामने वाला बिना कुछ कह भी सब कुछ कह जाता है”

Is dukhi image mai hmne sad shayari hindi ko joda hai.
Sad shayari hindi mai
“बदला ये खेल पुराना बदली पूरी कहानी है, अब तो बस मेरे पास उसकी वो यादें पुरानी है, मत लगाओ हमारे ज़ख़्मों पर यूँ मरहम, क्योंकि मेरे पास उसकी यही आख़िरी निशानी है”

वो अक्सर करते है इश्क़ की बातें,लेकिन इस इश्क़ का उन्हें कुछ एहसास नही इश्क़ तो वो बेदाग़ चाँद है जिसको पाना हर किसी के बस की बात नही”

“कुछ ग़ैर हमें ऐसे भी मिले जो हमें अपना बना गए और, कुछ अपने इस क़द्र मिले जो हमें ग़ैर की परिभाषा सिखा गये”

Is dukh bhari image mai hmne sad shayari in hindi ko joda hai.
Dukh bhari shayari
“हमने उसको पुरे दिल से चाहा पर पा नही सका, उसकी यादों के सिवा किसी और का विचार कर नही सका, इन पलकों के आँसू तो आसानी से सुख गये उनको देखकर, पर ये कमबख़्त किसी और को आसानी से देख न सके”

“हमारी मोहब्बत ने उस कमबख़्त को ख़ुशी देदी, और उस ने हमें बदले मैं ख़ामोशी देदी, माँगी तो थी उस उपरवाले से दुआ मरने की, लेकिन उसने भी मुझे तड़पने के लिए ये जिंदगानी देदी”

“तुम्हारे मोहब्बत का सिला तुम्हें हर हाल मैं देंगे, ऊपरवाला भी माँगे ये दिल अगर तो हम उसे भी टाल देंगे, अगर इस कमबख़्त दिल ने कहा तुम बेवफ़ा हो, तो इस दिल को भी जला कर राख कर देंगे”

Dukh bhari shayari hindi mai

टूटी हुवि टहनी को वापस जोड़ नही सकते, जो भी क़ीमती पल बीत गये वो कभी वापस आ नही सकते, कभी ख़याल आता है की वो हमे भूल गये होंगे, पर ये दिल कहता है वो हमे कभी भुला नही सकते

“कभीभी किसि को बेवजह न रुलाया करो, अपनी ख़ुशी के लिए किसि को न सताया करो जिसकी धड़कन ही आपके शब्द हो, उन शब्द के लिये किसी को मत तरसाया करो”

“हमें तो बस इस जिंदगानी से ही गिला है क्यूँ हमारे लिए ही ही ग़मों का दरवाज़ा खुला है, मैंने तो उस से शिद्दत से मोहब्बत की थी, क्यों वफ़ा करने के बाद भी हमें वेबफाई ही सिला मिला है”

मोहब्बत हर किसी को प्यार से जीना सिखा देता है, बेवफ़ाई के नाम पर क़ुरबान होना सिखा देता है, अभी तक इश्क़ नही किया तो एक बार ज़रूर करके देखो, ये हमें तन्हाई  मैं जीना सिखा देता है

"कभी भी तबाह होकर तबाही नही देखी जाती, ये मोहब्बत की दवा किसी दुकान पर बेची नही जाती”

“हम ने अब ज़िंदा रहने की एक नयी तरकीब निकाली है, इश्क़ मैं जीने की खबर सब से छुपा ली है”

रोज दुखाया करो ये दिल तुम्हें पूरी इजाज़त है बस बस हमसे दूर जाने की बात मत करो 

अब तो बस यही दुआ है मेरे बिन तु कहा है

एक पूरी जिंदगानी उसके बग़ैर बितानी है, और ये एक है जो हमसे काट नही रही

“दिल की धड़कनें तेज़ हो जाती है उसके दीदार से ही न जाने क्या हाल होगा मुलाक़ातों मैं भी”

“यूँ तो किसी भी चीज़ के मोहताज नही हु मैं बस तुम्हारी मोहब्बत के सिवा”

चाहता तो ये हूँ  की इस क़दर भूल जाऊँ तुम्हें  और ख़ुद को भी न याद आऊँ तुम्हें कुछ भी देखू कुछ भी महसूस करूँ बिन तेरे सब कुछ अधूरा सा है

“हमें तो वही अकेला छोड़ गया जो कभी दुआ मैं माँगा करता था”

“इस मोहब्बत की किताब से कुछ ही सबक़ हमें याद हुवे कुछ तो तुम जैसे आबाद हुवे कुछ न चाहते हुवे भी बर्बाद हुए”

मोहब्बत तो बहोत की थी। पर उनको दिखाई न गये हमें तो ज़ख़्म दिल पर हुवे इसलिए कीसीसी दिखाई न गई,

हम तो चाहते थे सारे फ़ासले मिटाना पर फ़ासले इतने बड़े थे की मिटाए न गये

“कभी ये ग़म तो कभी तन्हाई मार गयी कभी अकेलेपन पन मैं उसकी जुदाई मार गयी, बड़ी शिद्दत से चाहा जिनको हमने आख़री साँस मैं उसकी बेवफाई मार गयी”

मैं दुआ करूँगा ज़रा ख़ुद पर ऐतवार रखना, न कभी हमसे कोई गिले शिकवे रखना, अगर सच में चाहते हो  हमें मुस्कुराता देखना बस अपनी एक झलक का दीदार करा देना.

अगर किसी रोज़ मिला हमें खुदा तो उससे तेरी शिकायत जरूर करेंगे, और फिर खुदा भी कहेगा तेरी किस्मत में रहा तो तुम दोनों जरूर मिलोगे.

दोस्तों आपको हमारी यह sad शायरी हिंदी में की ब्लॉग पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और आपको इस पोस्ट में से कौनसी शायरी सबसे पसंद आई ये भी बता सकते हो दोस्तों आप इन शायरियोंको अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल्स पर लगाना ना भूलें धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments