[199+] Best Dosti Shayari in hindi | नई फ्रेंडशिप शायरी (updated)

Introduction

नमस्ते दोस्तों shayrislap.com पर आपका तहे दिल से स्वागत है आज हम आपके लिए एक बडीही प्यारी और अनोखी ब्लॉग पोस्ट लेकर आ चुके है जिसका नाम है दोस्ती शायरी इन हिंदी तो दोस्तों हम सबके जिंदगी में कुछ दोस्त होते है कुछ अच्छे तो कुछ मतलबी दोस्त होते है यही लोग होते है जो हमारी हर बात को बिना कुछ कहे ही समझ जाते है अगर हमें कोई परेशानी हो तो हमारी मदत करने को सबसे आगे खड़े होते है. दोस्तों के साथ रहते हुए हमें कोई परेशानी

दोस्तों कोई भी व्यक्ति अपने किसी भी रिश्तों को नहीं चुन सकता इस दुनिया में सिर्फ ओ सिर्फ ऐसा एक ही रिश्ता है जो हम अपनी मर्जी से चुन सकते है और जिसे आगे हम बेस्ट लगा सकते है जी हां वो रिश्ता दोस्ती का होता है हमने इसी रिश्ते के एहसास को लफ़्ज़ों में बुनकर आपके लिए ये dosti shayari hindi की ब्लॉग पोस्ट को लिखा है और प्रकाशित भी किया है.

दोस्तों दोस्ती का एहसास हमारी सुखी जमीन को रोमांच और मस्ती की बारिश से भीगा देता है इस दुनिया में ऐसा कोई इंसान नहीं होगा जो दोस्त होकर भी नाखुश और खुदको अकेला महसूस करता हो क्योंकि वो दोस्त ही होते है जो हमें हर मुश्किल हालात में मुस्कुराना सिखाते है, दोस्तों इसी वजह से दुनियां ने हर साल ऑगस्ट के पहले रविवार को friendhip day मनाने का ऐलान किया जहां आप dosti shayari से अपने दोस्त को अपनी भावनाएं बता सकते हो और उन्हें आप ये भी बता सकते हो कि आप उनसे कितना ज्यादा प्यार करते है. 


दोस्ती सचमें एक बडाही पवित्र रिश्ता होता है इस रिश्ते में हमें किसी भी प्रकार का कोई छल कपट देखने को नहीं मिलता अगर कुछ देखने को मिलता है तो वो सिर्फ ओ सिर्फ एक दूसरे के लिए प्यार और सद्भावना. दोस्तों यह दोस्ती का दौर अभी से नहीं बल्कि सदियों पुराना है हमें सच्ची दोस्ती की मिसालें इतिहास के पन्नों में भी सुनहरे अक्षरों में लिखी मिलती है, जैसे कि श्री कृष्ण और उनके दोस्त सुदामा की कहानी औरतों और दुर्योधन और कर्ण की दोस्ती की पवित्रता को सभी भारतीय बड़े अच्छे से जानते है. तो दोस्तों हम सबके जीवन में भी कोई न कोई ऐसा अच्छा दोस्त जरूर मिलता है जो कि हमारे खुशियों में ही नही बल्कि दुखों हिस्से दार होता इसी वजह से आज हमने दोस्ती शायरी की इस प्यारी ब्लॉग पोस्ट को आपके लिए लिखा है ताकि आप भी इन दोस्ती की शायरियोंके द्वारा अपनी भावनाओं को अपने दोस्त तक पहुंचा सके.

दोस्तों हमारे सभी दोस्त कृष्ण सुदामा जैसे नही पवित्र और मन के सच्चे नहीं होते बल्कि कुछ दोस्त कपटी और शडयंत्रकारी भी होते है जिनके लिए हमने एक ब्लॉग पोस्ट लिखी है जिसका नाम है मतलबी दोस्त शायरी तो दोस्तों अगर आप यह पोस्ट पढ़ते है तो आपको अच्छा खासा अंदाजा आ जायेगा कि ऐसे लोगों से हमें कैसे बचना है और अच्छे दोस्तों को कैसे चुनना है.

दोस्तों हमारे सच्चे दोस्त हमें कभी किसी के आगे झुकने नहीं देते बल्कि वो खुद सामने वाले को हमारे सामने झुकने को मजबूर करते है, उन्ही सच्चे दोस्तों के लिए हमने इस dosti shayari हिंदी मैं की पोस्ट संमर्पित किया

Sabse anokhi dosti shayari

कमबख़्त ये जिंदगानी गुज़र जाये पर कभी भी हमारी दोस्ती कम ना हो आख़री साँस तक चलता रहे ये भाईचारे का सफ़र हम दुआ करेंगे की कभी भी ये रिश्ता ख़त्म ना हो 

“पुरे आसमान मैं सिर्फ़ चांद जगमगाता है। जब मुश्किलें आती है पास तो अच्छा ख़ासा इंसान भी डगमगाता है। ये तो ज़िंदगी के काटें है इन काटों से कभी मत घबराना मेरे दोस्त क्योंकि काटों में भी अक्सर गुलाब मुस्कुराता है”

हर एक नमी मैं तुम्हारी कमी तो रहेगी ही 
इस जिंदगानी को हम अब कितना क्यू ना सवारे 
हमेशा तुम जैसे एक दोस्त की तो कमी रहेगी ही

Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari

एक दोस्त का दूसरे दोस्त के लिए बहोत सारा प्यार 

किसी अमृत से कम नही होता।
दोस्त दूर ही क्यूँ ना हो फिर भी कोई गम नही होता।
मोहब्बत के चक्कर मैं अक्सर कम हो जाती है दोस्ती 
पर दोस्ती मैं ये प्यार कभी भी कम नही होता

Read also - romantic quotes in Hindi

आसमान मैं खो चुका है एक तारा 
बड़ा ही ख़ूबसूरत लगता है पुरे आसमान ये सितारा।
ये तो वही है जो दोस्त इस समय पढ़ रहा है messenge हमारा

Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari

आज तो हमने भी कह दिया ऐ बारिश ज़रा रुक के बरस। जब हमारे दोस्त आयें तब ज़रा जम के बरस। यूँ ना बरस की वो यहाँ पर आ ना सके। उनके आने के बाद कुछ यूँ बरस की वो जा ना सके

Best dosti shayari for Best friends 

सुबह हमसे आकर बोली की देख ज़रा कितना ख़ूबसूरत नज़ारा है
हम ने भी कह दिया उनसे रुक उसे फ़ोन करने दे वो मुझे तुझसे भी प्यारा है

Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari
अगर तुम्हारी आँखों मैं प्यारे से सपनों को सज़ा जाए कोई अगर तुम्हारी धड़कनों पे हमारा नाम लिख जाएं कोई । इस लिए वादा करो हमसे कभी भी भूलोगे नही हमे । अगर हमसे भी प्यारा दोस्त मिल जाएं कोई ।
Also read - Marathi suvichar 

में फूल बनूँ तो मेरी खुशबू बनकर मेरी जिंदगी में बने रहना, मेरी हर एक मुस्कुराहट की तू वजह बनते रहना, इस जहां में हर इंसां है मतलबी लेकिन तू हमेशा यूंही एक मासूम दोस्त बने रहना. 

इस वक्त किसी के दिल के कोने में अंधेरा होगा तो किसी की आखों में शाम होगी, हमें क्या शिकायत खुदासे जब तक साथ है हमारा जिगरी दोस्त हमारे होटों पर मुस्कान बनी रहेगी.
  

हर किसी की जिंदगी में उम्मीदों का सूरज नहीं होता, भलेही लाख झगड़े हो अपनों में लेकिन कभीभी किसी के दिल में दूसरे के लिए बैर नहीं होता, दोस्त बढिहि मुश्किल से ढूंढा है तुझे वरना तेरे जैसा प्यारे दोस्त हर किसी की किस्मत में नहीं होता. 

ये गुजरते दिन अक्सर चुटकियों में बीत जाते है प्यारे पलों की खुशनुमा यादें बनाकर, अपनों की बातें तो बस रह जाती है एक कहानी बन कर, इस जिंदगी में दिल के सबसे ज्यादा हमारे दोस्त ही होतें है, कभी होटों की मुस्कुराहट तो कभी गीली पलकों का पानी बनकर.

हमारे दिल की धड़कनें रुक जाए लेकिन कबीभी हमारे बीच की दोस्ती कम न हो, दिल के एक प्यारे से कोने में बैठा देना हमें अगर हमारे बीच कोई फ़ासला हो, आखरी सांस तक बनी रहे हमारी दोस्ती यूंही कबिभी दोस्ती के प्यारे रिश्ते में खटास न ही.

रात को सुने पड़े अंधेरे आसमान में अकेला चाँद चगमगाता है, कितना भी बहादुर हो इंसान मुश्किलों में कुछ पलों के लिए ही सही लेकिन हमेशा डगमगाता है, जिंदगी में काटों को देखकर कबिभी दुखी मत होना मेरे दोस्त क्योंकि काटों में ही गुलाब मुस्कुराता है.
  

चोट मुझे लगती दर्द का एहसास तुझे होता है, प्यास मुझे लगती है तो पानी तू खोजता है, बडाही खुशनसीब हु में जो जिंदगी में इतना प्यारा दोस्त मिला वरना हर किसी की किस्मत में थोड़ी ऐसा यार होता है. 

मुश्किलों का डटकर मुकाबला करना सिखाया है, अपनों की खाल में छुपे हुए भेड़ियों को पहचानना सिखाया है, मैंने पिछले जन्म जरूर कुछ अच्छे कर्म किये होंगे जो इस जन्म में मुझे तुझसा दोस्त है.
 

मौजूद भलेहि न हो खुशियों में लेकिन मेरे हर दुख का साझेदार होता है, मेरे हर देखे ख्वाब को सच करने की हर मुमकिन कोशिश करता है, गलतियां करूं तो जमाने से बचाकर अकेले में डांटता है सचमें एक सच्चा दोस्त जिंदगी में बहोत जरूरी होता है. 

मेरे जिंदगी की भेल में तेरी चटपटाहट तो रहेगी, कितने भी दोस्त बनाऊं लेकिन तेरी दोस्ती मेरे लिए सबसे खास रहेगी, मेरी बातों का कभी बुरा मत मानना दोस्त क्योंकि मेरी डांट में भी छुपी मोहब्बत रहेगी.
  

  इस खुले आसमां मैं खो चुका है एक हसीं तारा, तारे तो बहोत है लेकिन हमें सबसे हसीं लगता था वो सितारा, मेरी भी उम्र उसे लग जाए जो दोस्त इस वक्त ये messege पढ़ रहा है हमारा.

सच्चे दोस्त का प्यार कभी उपरवाले की दुआओं से कम नही होता, दूरियां हो दो दोस्तों में लेकिन कबिभी उनमें मनमुटाव नहीं होता, लोग कहते कि किसी गैर के आ जाने से टूट जाती है दोस्ती अब उनको कौन समझाए इतनी सी बात पर बरसों पुरानी दोस्ती तोड़ दे वो सच्चा दोस्त नहीं होता.

मेरी जिंदगी में मुस्कुराहटों की बरसात करता है गमों से भरे हुए इस दिल में हर पल खुशियों का एहसास करवाता है, यूँ तो हर कोई अपने मतलब के लिए जोड़ता है हमसे रिश्ता, लेकिन इस दुनिया में एक वही है जो बिना किसी चीज़ की उम्मीद किये हमसे सच्ची दोस्ती को निभाता है.

 

अगर हमसे ज्यादा हंसाने वाला मिल जाये कोई अगर तुम्हारी जिंदगी अच्छा आ जाये कोई,हमसे सबसे पहले ये वादा करो कि हमें कबि भी भुलाओगे नहीं अगर हमसे भी अच्छा दोस्त मिल जाये कोई.

काश मेरी उपरवाले से की हुई दुआयें इतना असर छोड़ जाये, जिसको हम सबसे ज्यादा पसंद करते है उसे खबर हो जाये, हमेशा यूँही उसके चेहरे पर मुस्कान खिल जाये, और वो हमारा सबसे करीबी और अच्छा यार बन जाये.

हमारी ये कम्बखत जिंदगानी रहे या न रहे लेकिन हमेशा दोस्ती बनी रहेगी, दूरियां जितनी भी हो हममें लेकिन दिल में हमेशा एकदूसरे की यादें बनी रहेगी, मुश्किलों में हमेशा हंसना दोस्त क्योंकि तेरी मुस्कुराहट ही मेरे दिल को सुकूं पहुंचाती रहेगी.

ज़माने का हर कोई कहता है कि दोस्त की दोस्ती अक्सर नशा बन जाती है, दूरियां हो जाये तो दिल की सजा बन जाती है, लेकिन हम जमाने से अलग है जनाब हमारी दोस्ती अक्सर लोगों के जीने की वजह बन जाती है.

ये दुनिया हर इंसा में अपना मतलब देखती है, और हम हर इंसान में एक सच्चा दोस्त देखते है, ये दुनिया भलेही अपने गुरुर की वजह से अपनों को खोती रहे लेकिन हम ज़माने से अलग है जनाब हम दुश्मनों में भी एक दोस्त देखते है.

भरी महफ़िल में जब जुबां पर जिक्र हुआ खुदा की रहमत का, तो हमने खुदको सबसे ज्यादा खुशनसीब पाया, जब हमारे बुरे वक्त में जरूरत थी किसी अपने की तो एक खुदा ही था जो हमारी जिंदगी में दोस्त बनकर आया.

किसी की कही बात अक्सर दिल को छू जाती है, जिंदगी में यहीं बातें हमारे पास रह जाती है, कुछ लोग दोस्ती में गद्दारी कर प्यारी दोस्ती के मायने बदल देते है लेकिन दोस्ती अगर सच्चे दोस्त से करो तो हमारे लिए दुनिया बदल जाती है.

हमारे जिंदगी के ये सुनहरे पल किसी दिन यूँही बीत जाएंगे, हमारी दोस्ती के चर्चे लोगो की जुबां पर रह जायेंगे, कभीभी दुखी मत होना मेरी इन मासूम शरारतों से क्योंकि यही पल है जो बिचड़ने के बाद हमै याद आएंगे. 

काश इस कमबख़्त टूटे हुवे दिल की आवाज मैं इतना शोर हो जाए। हम जिसे तहें दिल से याद करते है उसे हमारी खबर हो जाए।
अब तो बस यही दुआ है मेरी जिसे तुम चाहो वो आपका जीवन भर हो जाए

Nayi aur sabse behtareen dosti shayari


अब तक का हमारा अनुभव कहता, एक सच्चा दोस्त, हज़ारों मतलबी रिश्तेदारों से बेहतर होता है…

दुनिया मोहब्बत मैं पागल बनी बैठी है और हम दोस्ती में पागल बने बैठे हैं


हजारों दोस्त नही पर एक ही ऐसा दोस्त बनाओ
जो तुम्हारी जेब का वज़न देख कर ना बदलें


कई सालों के बाद आज फिर से कॉलेज की कैंटीन में गया,
कैंटीन वाले ने हमसे पूछा चाय के साथ क्या क्या लोगे
हमने हँसकर कहा पुराने दोस्त मिलेंगे


Must read - Funny shayari in Hindi 

Dosti ke liye shayari

हर किसी की आरज़ू पूरी नहीं, होती हर एक दुआ कबूल नहीं होती,
जिनके भी दिल मैं तुम जैसे प्यारे यार हो 
उनके लिए तो धड़कन भी जरूरी नहीं होती

Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari

कितना प्यारा होता है ये दोस्ती का रिश्ता वज़न तो बहुत होता है पर बोझ थोड़ा भी नही 

हमारी ज़िंदगी के भी कुछ प्यारे उसूल है
अपने जिगरी यार के ख़ातिर तो कांटे भी कबूल है

ये बात हमेशा याद रखना 
हर किसी को बेइज्जती करने वाला दोस्त नही मिलता 

अरे सुदामा थोड़ा हमें भी सीखा हुनर तेरे तुम्हारे जैसा,
फिर शायद हमें भी जाये एक दोस्त कृष्ण जैसा

Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari
बड़ा ही प्यारा था बचपन हमारा
जब सिर्फ़ एक बार मिलने सामने वाले से दोस्ती हो जाती थी
जो इंसान तुमसे झुकके मिलता है 
उसका क़द आप से भी ऊँचा है 


Read also - Romantic shayari in Hindi

जिस वक़्त ये कमबख़्त दुनिया तुमसे मुँह फेर लेगी,
चिंता मत करना वही कही तुम्हें हम मिलेंगे

Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari

ये बचे कूचे दिन यूँ ही गुज़र जायँगे हम सब दोस्त किसी न किसी दिन यूँ ही बिछड़ जायँगे तुम कभीभी नाराज़ न रहो हमारे मज़ाक़ से एक दिन ये पल याद आयगे

जिस दिन इश्क़ दग़ा दे जाये 
उस दिन दोस्ती सहारा दे जाती है


ए-मेरे दोस्त.. हम तुम्हें बार बार लगातार इसलिये समझाते रहते है तुम्हें चुर चुर हुआ देखकर हम खुद भी टूट जाते हैं

Dosti shayari for you

मेरे एक भी दोस्त नही और हाँ जो हैं वो तो हीरे हैं

अरे ज़रा गौर से देखो इन पिद्दीयों की यारी,
बिछड़ रहे है बारी बारी

Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari

प्यारे तु इस सीने पर अपना हाथ तो रख के देख  अगले ही पल तेरे हातों मैं  मेरी  जान  होगी तु मांग़ के तो देख
Must read - good morning shayari in Hindi 

अक्सर वही दोस्त मेरे दिल के कमरे मैं क़ैद रहते है
जो बुरा वक़्त आने पर हमें सम्हाल के रखते है 

दोस्ती मैं हमारे इस अंधेपन का फ़ायदा उठा लेना ग़ालिब,
क्योंकि जिस दिन रोशनी आयी, मेरी दुश्मनी का नुकसान सह नही पाओगे….

वो इंसान हमें आज भी तोड़ गया 
जिसकी दुनिया हमारे निव पर खड़ी थी

पता नही यारों या तो वो हमसे रूठा था या मैं उससे रूठा था, हम दोनों साथ बस छोटी सी बात पे छूटा था

कहीं घना अंधेरा होगा तो कही बेरंग ये शाम होगी,
पर मेरे हिस्से की हर ख़ुशी बस तेरे ही नाम होगी
कभी कहकर तो देख हमसे मेरे दोस्त
तेरे बोलने से तेरे हाथों पर जान होगी।
Best dosti shayari in hindi! best friendship shayari

अब इस कमबख़्त वक़्त के साथ कुछ इस क़दर ढल गया हूँ मैं, ये दुनिया कहती है ज़रा-सा बदल गया हूँ मैं...
Read also - true and best love quotes in Hindi 

कुछ दोस्तों की क़ीमत ज़िंदगी मैं आने के बाद पता चलती है कुछ दोस्तों की क़ीमत ज़िंदगी से जाने के बाद पता चलती है 

अगर सच्ची दोस्ती है तो शक कैसा
और अगर शक है तो
हक़ कैसा 

दोस्ती वो नही जो हर वक़्त साथ देती है दोस्ती वो भी नही जो जान देती है सच्ची। दोस्ती तो वो है जो पानीमैं गिरा आँसू भी पहचान लेती है

Jigri yaar ke liye shayari   

अरे ज़रा दोस्तों की ख़ुशबू तो लगने दो मुझे, मेरे पुराने दोस्तों से थोड़ी गुफ़्तगू करने दो मुझे, इश्क़ मैं तो हमें भी नाकामी ही मिली, अभी तो दोस्ती का फ़र्ज़ अदा करने दो मुझे।

हर किसी चौराहे पर मुकाम नहीं होता, कुछ दिल के ऐसे रिश्ते होते है  जिनका कोई नाम नहीं होता, अंधेरी दुनिया मैं बस एक मुमबत्ती जलाकर ढूँढा है आपको पर ऐसा दोस्त मिलना हर किसी तक़दीर मैं नही होता



एक प्यारे से दोस्त की तलाश खत्म हुई एक प्यारा सा दोस्त मिला ज़िंदगी ख़ुशहाल हुई ऐसे ही साथ रहना परछाईं बनकर  जो हमसे जलते थे उनकी ज़िंदगी यूँही हलाल हुई

तेरी हर एक प्रयास का एहसास मुझको है, खुदसे भी ज़्यादा विश्वास हमें तुझपर है, कभी भी बेवफ़ाई ना मिले हमें तेरी दोस्ती मैं, अब तो यही दुआ उपरवाले को समर्पित है।
लोगों मैं भरी  बुराइयों मैं भी अच्छाई ढूंढो बुरे वक़्त में अपनों की परछाई ढूंढो, दोस्ती मैं विश्वास ही काफ़ी नहीं
विश्वास के अलावा सिर्फ दोस्त की सच्चाई ढूंढो

कुछ लोग कहते है दोस्ती एक बुरा नशा जाती है। कुछ लोग दोस्ती सज़ा बन जाती है। मगर दोस्ती अगर करो किसी तो जीने की एक नयी वजह बन जाती है।

तुम्हारी इस प्यारी दोस्ती  तो सात सुरों का साज है, तुम जैसे दोस्त पर हमें बडा नाज़ है अब तो कुछ भी हो जाये इस जिंदगानी मै दोस्ती वैसे ही रहेगी जैसे आज है।

Best dosti shayari in Hindi ! Friendship shayari in hindi
दोस्तों की शरारत मैं शामिल होना  दोस्ती है, दोस्तों पर मुसीबत आये तो दोस्तों के साथ खड़े रहना दोस्ती है, दोस्तों से मिले अरसा हूवा है तो क्या हूवा दूर रह कर साथ निभाना भी दोस्ती है।
Must read - attitude shayari in Hindi 

कुछ ही पलों की तो ज़िंदगी है बुरा बनकर जिया नहीं करते; अब तो दुश्मनों से ही दया की भीख माँगनी पड़ेगी हमारे दोस्त जो अब हमें याद किया नहीं करते।

निगाहों में और कोई दोस्ती के काबिल न रहा, इस किनारे का और कोई साहिल न रहा चाँद जैसा दोस्त मिला हमे ज़मीन पर, आसमा का चाँद भी अब दीदार के काबिल नहीं रहा.

दुख भरी महफ़ील को उसने ख़ुशहाल बना दिया इस उपरवाले ने सुनी हमारी ख़्वाहिश जो मेरे दोस्त को मेरी मांगी हुई मन्नत बना दिया

चल मान लिया की तु नही है मेरे आसपास पर तु मेरे दिल की धड़कनों मैं तो बसता हैं मेरे हर ख़ुशी मैं तु क़दम क़दम साथ होता है और हर एक ग़म मैं मेरे साथ रोता है

एक ख़ुश्नुमा ख़ुशबू की तरह हर पल मेरी सासों मैं बसे रहना ईस दोस्ती के प्यार को मेरी हर नस सदा बहाना यह हमारी दोस्ती है एक बड़ाही अनमोल गहना इसीलिये मेरे प्यारे दोस्त इस दोस्ती के कभी अलविदा न कहना।

यह ज़ालिम दुनिया रंग रूप देखती है, हम तो बस किसी अजनबी दिल देखते है, कुछ कमबख़्त लोग इस दुनिया मे दोस्त देखते है, पर हम तो हमारे दोस्तों मैं दुनिया देखते है।

ज़िंदगी के ये प्यारे प्यारे पल बीत जाते सुहानी यादें बनकर, यह हर दिन के कारनामें बीत जाते है प्यारी कहानी बनकर, पर हमारे प्यारे दोस्त तो हमेशा दिल के करीब रहते है कभी इन होटों की मुस्कान तो कभी हमारी इन आँखों का पानी बनकर।
Read also - Makar Sankranthi shayari in Hindi

पेड़ बनकर सबको छांव देना ज़िंदगी है  मुस्कुराकर सारे दुखों की छुट्टी करना ज़िंदगी है ये बच्चे हर दिन मिलकर दोस्ती जताते है तो क्या हुवा बिना मिले दोस्ती निभाना भी जिन्दगी है!

Best dosti shayari in Hindi ! Friendship shayari in hindi


हर वक़्त यक़ीन दीलाते रहते हैं दोस्त मेरे हर किसी इंसान को बेवक़ूफ़ बनाने का हुनर रखते है दोस्त मेरे हर दफ़ा शरबत  कहकर जाम पर जाम पिलाते है दोस्त मेरे
पर कुछ भी कहो आज बड़े याद आते है दोस्त मेरे

जिसे सच्चाई की इंक और अपनेपन की क़लम कहते है जिन्हें पुरे ज़िंदगी और यादों की बारात कहते है सही पहचाना यह वही सब्जेक्ट है जिसे friendship कहते है

हमारे दोस्ती का धन्यवाद कुछ इस तरह अदा करूँ, तुम भलेही भुल जाओ पर मैं हर पल को बड़े बारी की से याद करूँ, उपरवाले ने तो यही सिखाया है मुझे की खुद से पहले आपके लिए दुआ करूँ

जनाब फ़र्क़ तो सिर्फ़ अपनी इस सोच मैं है वर्ना ये दोस्ती का पाक रिश्ता आशिक़ी के रिश्ते से कम नहीं 

तेरे इस दोस्ती के प्यारे से साथ ने हमें बहोत कुछ सिखा दिया मेरी बंजड और वीरान दुनिया को जैसे हरा भरा कर दिया कर्ज़दार हूँ मैं उस उपरवाले का जिसने हमें तुम जैसे प्यारे दोस्त से मिलाया

इस ज़ालिम दुनिया के खेल मैं हम थोड़े कच्चे हैं, मगर इस दोस्ती के पाक रिश्ते मैं हम तो पुरी तरह से सच्चे हैं, हमारी सच्चाई बस यह सबूत है कि हमारे दोस्त हमसे भी अच्छे हैं।

गुलाब के फूल की ख़ुशबू को कभी भी चुराया नहीं जाता,
पुरे आसमान को रोशनी से भरने वाले सूरज को छुपाया नहीं जाता, लाख दुरियाँ हो दोस्तों मैं मगर चाहकर भी दोस्ती के पाक रिश्ते भुलाया नहीं जाता 


Read also - sad shayari in Hindi 

हमारे हातों की लकीरें भी बड़ी ख़ास है, इसी वजह से तो तुम जैसा दोस्त हर पल हमारे साथ है।
गालीब दोस्ती तब तक बडी नही होती जब तक दोस्ती निभाने वाले दिल से बड़े न हो

तेरी दोस्ती का अगर साथ हो तो इस जिंदगी में तूफान मचायेंगे, तेरी दोस्ती से दिल के सभी अरमानों को सजाएंगें अगर तेरी दोस्ती बुढ़ापे तक साथ दे  तो हम दोनो मौत आने पर यमराज तक को चकमा दे आयेंगे

हम तो हर जगह चलने वाले दोस्त देखते है हमारी हर शरारत को सीने से लगाने वाला देखते है उसकी मंजिल कुछ भी हो पर हम तो हर शक्ल मैं हमारा यार देखते है

तेरी दोस्ती की एक निशानी चाहिये ये कमबख़्त दिल कबसे है बेघर इसे तो बस एक अच्छा सा घर चाहिये बस यूँही कुछ पल का ऐतबार चाहिये कहीं हमसे अंजाने मैं रुठ न जाना मेरे दोस्त तेरी दोस्ती का साथ तो हमें उम्र भर चाहिए।

इस यादों के भँवर मैं एक पल हमारा हो, एक प्यारे से फूलों के बाग़ मैं एक भँवरा हमारा हो जब याद करे कोई दोस्ती के क़िस्सों को तो उनमें सबसे पहला नाम हमारा हो 

Dosti shayari
यह दोस्ती का अमुल्य तोहफ़ा हर किसी को नही मिलता यह वो फूल है जो हर बाघ में नहीं खिलता इस क़ीमती फूल को कभी टूटने मत देना मेरे दोस्त  क्योंकि टूटा फूल किसी काम का नहीं रहता

दोस्ती तो हर किसी के चेहरे की मुस्कान होती है दोस्ती तो हर सुख दुःख शरीक होती है रुठ भी जाये एक दोस्त तो दिल पे मत लगाना क्योंकि एक से ही दूसरे की पहचान होती है

हर किसी की दोस्ती दिल के करीब नही होती, ज़िंदगी मैं आये गमो से ज़िंदगी कभी चकनाचूर नही होती अरे दोस्त अपनी मुस्कान ज़रा संभाल के रखना क्योंकि दोस्ती मैं दरार आने से दोस्ती कभी ख़त्म नही होती 

उपरवाले से कुछ ख़ुशियाँ माँगी तो उपरवाले ने जिंदगी दे दी, हमारे हर अंधेरे को एक नयी रोशनी देदी उपरवाले ने जब भेजा एक तोहफ़ा इस तोहफ़े को जब खोला तो तोहफ़े मैं हमें आपकी दोस्ती दे दी
बहारों फूल बरसाओ मेरा दोस्त आया है, होठों पे मुस्कान गली में महक लाया है, बरसो तक थी जिसे पानी से एलर्जी. वो आज लक्स से नहाया है!
दूरियों से कभी हमें फ़र्क़ नही पड़ता हम तो दिल को नज़दीकसे से छूते है, दोस्ती आप जैसे कुछ ख़ास लोगों से होती है, वरना मुलाक़ात तो न जाने रोज़ कितने लोगों से होती है.
दोस्तों आपको हमारी यह dosti shayari hindi मैं की ब्लॉग पोस्ट कैसा लगी हमैं कमेंट बॉक्स मैं बताना ना भूलें और आपके सबसे प्यारे दोस्त को भी इस दोस्ती शायरी हिंदी मैं की ब्लॉग पोस्ट की शायरियां भेजना मत भूलिए धन्यवाद.

Post a comment

2 Comments

Please do not enter any spam links and comments