[101+] Unique Chand Shayari In Hindi | with Amazing Shayari On Moon Images

Introduction

नमस्ते दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आ चुके है एक बडीही सुंदर पोस्ट जिसका नाम है Chand shayari हिंदी मैं अगर आप इंग्लिश भाषा को महत्व देते हो. तो आप इसे shayari on moon नाम से भी संभोदित कर सकते हैं बैर हाल अगर आप ईस ब्लॉग पोस्ट को पढ़ेंगे तो आपको इस ब्लॉग पोस्ट मैं चाँद की खूबसूरती और इश्क का एक अनोखा मेल देखने को मिलेगा जो आपको किस और पोस्ट में शायद ही पढ़ने में मिले. दोस्तों आपको बतादें की इस chand shayari in hindi की ब्लॉग पोस्ट में हमने कुछ love shayari aur romantic shayari को भी जोड़ा है जिसे पढ़कर आपके दिल में यकीनन आप इश्क की खूबसूरती का एहसास होगा.

दोस्तों हम जब कभी भी किसी के प्यार में होते है तब हम अक्सर अपने प्रेमी या प्रेमिका की परछाई को चाँद में देखने लगते है क्योंकि इस दुनिया में चाँद से सुंदर और मोहक कुछ भी नहीं है इसे एक नजर देखकर ही हमारी सभी थकान एक झटके में उतर जाती है और हममें सकारात्मता का संचार होने लगता है.

चाँद सिर्फ ओ सिर्फ घनी अंधेरी सिर्फ रातों को रोशनी नहीं देता बल्कि जब हम गहरी नींद में होते है वो धीरे धीरे हमारे सभी दुखों को हमारी जिंदगी से निकाल देता है क्योंकि श्री गणेश जी के बाद चाँद को वेदों में दूसरा सबसे कारगर दुख हरता बताया गया है इसी लिए हमने आपके लिए इस chand shayari की ब्लॉग पोस्ट को लिखा है और प्रकाशित भी किया है.

Pyaari chand shayari jo ki hamare jazbaton ko bayan karti hai

उसकी खूबसूरती को निहारते समय चमकते चाँद की सुंदरता भी अक्सर फीकी पड़ जाती है, यूँ तो हमें भी आसमां में अपनी मौजूदगी जताने वाला चाँद, लेकिन क्या करें जनाब जब वो मुस्कुराकर देखती है हमारी और तब वो चाँद से भी ज्यादा प्यारी लगती है.

आसमान में बैठकर दुनिया भर में रौशनी पहुंचाने वाला चाँद तुम्हे सलाम करें, जन्नत की हूरें आपको अपनी दुआयें देकर आबाद करें, यूँ तो आप रहती ही है हमेशा तरोताज़ा लेकिन आने वाले वक्त में खुदा आपकी खुशियोंको और भी आबाद करें.

मेरी एक दुआ है खुदा से की जिंदगी में मेरी बस एक ऐसी सुनहरी शाम आ जाये, चाँद फलक पर निकला ही हो और वो लबों पर मुस्कान लिए वो छत पर चली आये.

किसी ने रातों को तो किसीने दिन में सपना देखा था, हमारा क्या है जनाब हम तो एक आशिक है, हमने जब भी देखा उसी देखा.

👇❤️watch this amazing chand shayari whatsapp status in hindi❤️👇

अब तो हमारा दिल भी मोहब्बत के काबिल न रहा, ख्वाब तो बहोत देखे हमने लेकिन उनमें से एक भी मुक्कमल होने से रहा, हमारे जहन में कुछ इस कदर बस गयी है खूबसूरती आपकी, अब तो ये चाँद भी दीदार के काबिल न रहा.

आपकी अदा में है हुनर हमें रोते हुए भी हंसाने की, हमारे सीने में जो छोटासा दिल है उसे अपनी दुनिया बनाने की, आपकी शक्सियत है चगमागते चाँद सी, और हमारी भी दिली हसरत है जिंदगी में उस चाँद को पाने की.

जैसे रात के अंधेरे में और खुले आसमान में, चाँद और सितारे चमकते हैं, जिसतरह मरता हुआ शक्स पानी के लिए तड़पता है, हम भी उसी तरह हो जाते हैं, आप तो अक्सर हमें छोड़कर चले जाते हो, लेकिन हम तो सारी रात आपसे रूबरू होने के लिए तरसते हैं.

उसका कितना खूबसूरत चाँद सा चेहरा है, वो है बड़ी प्यारी और उसकी आँखों में नूर बड़ा गहरा है, जनाब खुदा को तो कतई यकीन नहीं था मोहब्बत पर, शायद इसलिए हम सभीं पर चाँद और सितारों का पहरा है.

इतनी शिद्दत से मोहब्बत करता हूं मैं तुझसे, की जब सुनाये किस्से तेरी खूबसूरती के चाँद को कम्बखत इतना जला की, सुबह सूरज हो गया.

Is chand ki image mai hmne chand shayari ko joda hai jo ki hindi bhasha mai hai.
Chand ki shayari

तेरी शक्सियत से चाँद मिलता झूलता है, तेरी आँखों में भी हमें चाँद सा नूर देखने को मिलता है, है गुरुर भी काफी ज्यादा तुझमें भी, और साथ ही तूभी चाँद सा हमसे दूर भी उतना है.

उसके चाँद सी सूरत देखनी की रात आयी है, दिल में मोहब्बत और होटों पर मुस्कान बेशुमार लायी है.

लोग पल पल में बदल रहें है सच्ची मोहब्बत को ठुकराकर सिर्फ दौलतमंद ढूंढ रहे है, असल में तो सच्चा आशिक तो बस वो चाँद है जो लाख बादलों के ढकने के बाद भी आसमान से अपनी मोहब्बत निभा रहा है.

बादलों का झुंड कुछ देर के लिए चाँद को छुपा सकते है लेकिन हमेशा के लिए कभी छुपा नहीं सकता, में मिटा तो सकता हूँ खुदकी शक्सियत को लेकिन कभीबी तुम्हारी यादों को दिलसे हिला नहीं सकता.

उस आसमां में छुपे हुए चाँद से कहो, की चला जाये किसी बादल या आसमान के किसी सितारे के पीछे से, क्योंकि वो भी शर्मा जायेगा एक मेरे चाँद के दीदार से.

जिंदगी में हमें नाही चाँद चाहिए और नाही फलक चाहिये, बहोत दिनों से नहीं देखा हमने हमें तो बस हमारे मेहबूब की एक झलक चाहिये. 
खुले आसमान में अनगिनत सितारे है, लेकिन चाँद सिर्फ एक है, आपकी जिंदगी में हज़ारों कीमती लोग होंगे, लेकिन हमारी जिंदगी में सबसे कीमती कोई है तो वो आप हैं.

Is Chand ki image mai hmne chand ki shayari ko joda hai jo ki hindi bhasha mai hai.
Nayi chand ki shayari

जब भी निहारता हूं आसमान को मेरी जुबां पर किसी की बात आती है, कोई कहो इस चाँद को की मेरे सामने मत आया कर क्योंकि उसे देखकर अक्सर हमें हमारी महबूबा की याद आती है.

आजकल के दौर में किसी शख्स को खूबसूरत चाँद से मोहब्बत है तो किसी को आसमान में चगमगाते तारों से मोहब्बत है, हमें इनमें से किसी से मोहब्बत नहीं बल्कि हमें तो उससे मोहब्बत है जिसे हमसे मोहब्बत हैं.

तुम्हारे इस चाँद सी शक्ल पर हमें आंसू और गम कभी अच्छे नहीं लगते, अगर तुम्हें तकलीफ है हमसे तो कहदो की हमें अब तुम अच्छे नहीं लगते.

इंसानों का तमाशा देख आसमां में बैठा चाँद हंसता है तो चाँदनियाँ मुस्कुराती है, पगली तू मुझे याद कर या ना कर लेकिन मुझे तेरी बड़ी याद आती है.

मेरी रातों को भी जागने की वजह मत पूछ ए चाँद, तेरा ही हमशक्ल है वो जो मुझे सोने नहीं देता.

दोस्तों चाँद का भी अपना एक अलग ही महत्व इसे कई धर्मों में शांति और प्यार का प्रतीक भी माना जाता है. क्योंकि अगर कोई व्यक्ति चाँद को ध्यान लगाकर देखे तो ये उस व्यक्ति मन को शांति और दिलमें प्यार जगा सकता है. और इन्ही सभी चीजों को मद्देनजर रखते हुए हमने इस chand shayari की ब्लॉग पोस्ट को लिखा है जिसे पढ़के हम सभी के दिलों में प्रेम का भाव जाग सके क्योंकि प्यार एक ऐसा खूबसूरत सच है जिससे जिंदगी में हम सबको जुड़े रहना चाहिये. 

दोस्तों हमने इस पोस्ट में कई तरह की chand shayari gulzar ki इमेजेस को भी जोड़ा है जिसे देखकर आप अपने व्हाटसअप स्टेटस भी लगा सकते हो और अपनी मन की भावनाओं को लोगों तो बड़ी आसानी से पहुंचा सकते हो. दोस्तों हमने इस पोस्ट में चाँद पर शायरी के कुछ अनोखे वीडियोस भी देख सकते हो जो कि हमें प्यार का असल मतलब समझाते हैं और हमारे जीवन में सकारात्मकता का संचार करते हैं. दोस्तों आपको बतादें की हमने काफी तरह की शायरियोंको इस पोस्ट में जोड़ा है जैसे की two line chand shayari, eid chand shayari.

Love Chand shayari images ke sath

जीस सुनहरे चाँद के हज़ारों चाहनेवाले हों, उनकी जिंदगी एक दो सितारों के चले जाने से नहीं ठहरती है, लेकिन जिंदगी में असल चाँद वही होता है, जिसे अपने सभी सितारों की कदर होती है.

Is chand ki pyaari image mai hmne nayi chand ki shayari ko joda hai jo ki hindi bhasha mai uplabdh hai.
Naye chand ki nayi shayari

हम जी ही रहे थे खुली हवां में, चाँद को देखा तब आपकी याद आयी.

अमीरों को खुश करता है आजकल कल का इंसान दुआयें मांगता है गरीबों से, आखिर कैसे कहें उससे कोई वास्ता नहीं है मेरा अगर वो है चाँद सी तो हम है सीतारों से.

तेरी नज़रों से मत देख खुदको तू  चमकता हीरा है लेकिन खुदको पत्थर ही लगेगा, ज़माने के सभी लोग कहते हैं कि बस एक मामूली शक्स है तू, लेकिन मेरी नज़रों से देख तू तो चाँद का टुकड़ा लगेगा.

चांदनी रात बहोत दिनों के बाद आई, साथ में खुशियों की सौगात लायी, यूँ तो सुनी ही चल रही थी जिंदगी लेकिन जैसी ही तुम आयी जिंदगी में हंसी खुशी की एक नई बहार आयी.

Is chand ki image mai hmne sabse anokhi chand ki shayari ko joda hai jo ki hindi mai joda hai.
Chand par sabse anokhi shayari hindi mai

दिल की बातें एक दूसरे को नज़रों से ही बताई जाती है, ये अक्सर ज़मानेवालों से छिपाई जाती है, दुनिया को रोशनी से भर देने वाले चाँद से पूछो या फिर पूछो मेरी रूह से की आखिर कैसे तन्हा रातें बिताई जाती है.

काश तूज़माने को अपनी रोशनी से भर देने वाला चाँद और में, एक चगमगाता सितारा होता, इस खूबसूरत खुले आसमान में हमारा भी एक आशियाना होता, लोग सिर्फ निहारते तुम्हें क्योंकि तुम्हारी रूह को छूने का हक सिर्फ हमें होता.

उस चाँद को अपनी खूबसूरती पर बहोत ही ज्यादा गुरुर, लेकिन वो कम्बखत ये नहीं जानता कि हमारे पास तो हमारा मेहबूब कोहिनूर है.

इश्क एक मुक़्क़दस सच है ज़माने के लिये, अपनों के लिए झुक जाना कोई बड़ी बात नहीं, जलता हुआ सूरज भी तो ढल जाता है उगते हुए चाँद के लिए.

मेरी बेगुनाही आसमान में चमकते हर सितारे ने दी, लेकिन चाँद ने अपने दिल में हमें कातिल समझ लिया.

वो जब भी प्यार दिखाता है तो बारिशें करवाता है, तुझसे इश्क करने से तो अच्छा था कि चाँद से मोहब्बत निभाते पास नही होता लेकिन नज़र में तो होता है.

Gulzar chand shayari hindi mai

खुले आसमां में चाँद की मौजूदगी और चमकती चाँदनियोंकी बात, और इन हातों में हो अपनी महबूबा का मुलायम हाथ,  हर आशिक के ज़हन में बसी रहती है वो अनोखी रात.

तू एक चाँद और में एक आसमां होता, बहती हवावों हमारी मोहब्बत का स्वाद होता, कोई कम्बकजत नहीं देखता तुम्हारी और क्योंकि तुमपर तो बस हक हमारा होता.

ए खुदा काश मेरी इस अंधेरी जिंदगी में उसकी चाँदनुमा रोशनी आ जाये, उसके साथ मोहब्बत की मेरी एक नई दास्तां बन जाये, है तो हम दोनों अधूरे एक दूसरे के बिना काश मिलकर हम हमेशा के लिये पूरे हो जाये.

खुदा ने तो बहोत बारीकी से तुझे बनाया होगा, है जमाने में बहोत घना अंधेरा इसलिए चाँद मुक़्क़दस रोशनी देकर तुझे भेजा होगा, पहली नजर में जब देखा होगा लोगों ने तुझे औरत नहीं बल्कि जन्नत की हर समझा होगा.

ज़माने में मोहब्बत ढूंढने निकला हूं, नजाने कबसे यूँहीं आवारा बन ढूंढ रहा हूं, तू भलेही मेरे साथ नहीं लेकिन तुझेचाँद समझकर चाँद को अपना बना रहा हूँ.

आसमान में हर रात चाँद नहीं खिलता, हमेशा जितने की सोचने वाले को कभी जिंदगी में हार का तोहफा नहीं मिलता, ये मोहब्बत का सिलसिला भी बड़ा गज़ब का है, जो करता सच्चे दिलसे मोहब्बत उसे अक्सर उसके हिस्से का प्यार नहीं मिलता.

Is image mai hmne chand ki shayari ko joda hai jo. ki hindi bhasha mai uplabdh hai
Chand ki love shayari

चाँद को देखने तुम अपनी छत पर क्या आयीं, ज़मानेवालों ने ईद की तारीख ही तय हो गयी.

इस इंटरनेट के ज़माने में कौन उन मोहब्बत के खतों को पढ़ता होगा, जितनी बातें को मेहबूब से उतना ही इश्क़ मैं इजाफा होता होगा, आजकल लोगों को चाँद देखने की फुर्सत कहाँ, ज़माने का हर शख्स तुझ ही को देखता होगा.

मेरी बंजर पड़ी जिंदगी में मोहब्बत के फूल खिलाऊंगा, जब कोई देखने की कोशिश करेगा चाँद को उस शक्स अपनी महबूबा की ही सूरत दिखाऊंगा.

ये आसमान भी हैरान है और कम्बखत ये तारे भी परेशानी में है, क्योंकि तेरी मौजूदगी और वहां खत्म चाँद की कहानी है.

खुदा ने तुझे बड़ी फुरसत से बनाया होगा, चाँद तो होता है आसमान में इसलिए तुझे ज़मीन के लिए बनाया होगा, और जब बन चुका होगा तेरा ये हुस्न तो चाँद और आसमान में मौजूद हर एक सितारा शरमाया होगा.

मेरी बाहों में होकर किसी एयर सितारे के बारे में सोच रहा है चाँद, लगता है धीरे धीरे मुझसे बिछड़ रहा है जिंदगी का चाँद.

उस चाँद ने कहा था कि तेरे जिंदगी में रोशनी लेकर जरूर आऊंगा में, एक एक अरसा हो गया है उसका इंतजार कर रहा हुं में.

सिर्फ ओ सिर्फ अपनी मंज़िल का रास्ता मिलने से कभी सफर पूरा नहीं होता, दुनिया मैं कोई भी आशिक अपनी मोहब्बत के बिना पूरा नहीं होता, जनाब जो चाँद लोगों की जिंदगानी करता है रोशन वो कभी कभी तो वो भी पूरा नहीं होता.

Is image mai hmne sabse anokhi chand shayari ko joda hai jo ki hindi bhasha mai hai.
Nayi chand shayari hindi mai
जब से तुझसे रूबरू हुआ हूं ऊपर न देखा हमने, एक रात आसमान का सितारा में चाँद हूं ये कहता रहा हमैं.

उसकी चाँद सी सूरत को देखकर कुछ देर के लिये खो गया था में, एक अरसे से उदासी में जी रहा था लेकिन उससे रूबरू होकर मुस्कुरा रहा था में, नजाने कैसी करिश्में से भरी आँखें थे उसकी जो एक पल मजत सदियां जी रहा था मैं.

वो ही मुझे ईश्वर तो वही खुदा लगता है, अगर न दिखे वो इन आँखों को तो पूरा चाँद भी आधा लगता है.

तुझे देखकर आसमान भी मुस्कुराया तो तारा खिलखिलाया होगा, है मुझसे भी कोई खूबसूरत और नायाब इस जहां में ये कहकर चाँद भी जलकर सूरज हो गया होगा.

तू मेरी जिंदगी के हर पड़ाव में है शामिल है उसतरह, इस जहां को अंधेरे से बचाकर रोशनी से भर देता है जिसतरह, खुदा आपकी जिंदगी को खुशियों से कुछ इस कदर बारिश की बूदें गिरने से जमीन महकती है जिसतरह.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह chand shayari की ब्लॉग पोस्ट पसंद आई हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं और हमारी gulzaar chand shayari को भी अपने दोस्तों के साथ share करना ना भूलें क्योंकि यह इन शायरियों में एक गज़ब का मोहब्बत का एहसास है जिसे हर किसीको कमसे कम एक बार तो महसूस करना ही चाहिए यहां तक पढ़ने के लिए धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments