(59+) Heartbroken Tanhai Shayari | Which Will Make You Cry | With Images

नमस्ते दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आ चुके है एक नई और बडीही अनोखी ब्लॉग पोस्ट जिसका नाम है tanhai Shayari दोस्तों इस पोस्ट में हमने कुछ ऐसी अनोखी शायरियोंको जोड़ा है जो कि आपके दिल के दर्द लफ़्ज़ों बयान कर देंगे क्योंकि कुछ लोगों को अपनी तन्हाई और दर्द को लफ़्ज़ों के ज़रिए बयान करते नहीं आता सिर्फ ओ सिर्फ उन्ही लोगों के लिए हमने इस tanhai Shayari की ब्लॉग पोस्ट को लिखा है.

दोस्तों आजकल के ज़माने में सच्ची मोहब्बत मै धोखा मिलना एक आम बात हो गयी है क्योंकि चीटिंग करने को लोग आजकल कूल और अच्छा समझते है जो कि काफी बुरी और निंदनीय बात है क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति के मन को ठेंस पहुंचती है और उसका काफी बुरा हाल हो जाता है कई लोग तो डिप्रेशन का भी शिकार हो जाते है जिनसे उनकी जिंदगी के कई खूबसूरत साल बर्बाद हो जाते है, दोस्तों दुनिया में लोग होटों पर बसी झूठी मुस्कुराहट को तो सभी लोग देखते है लेकिन दिल में जो तन्हाई होती है उसे कोई भी इंसान नहीं देख पाता क्योंकि कुछ लोग होते है जो अपना दर्द बयां कर अपने दिलको हल्का करते जाते है और जिंदगी में आगे की और बढ़ते है. 

लेकिन उसी के साथ साथ कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपने वीरानी जिंदगी को कभी किस के सामने ज़ाहिर नहीं करते और जिनकी तन्हाई और दर्द को कोई भी शख्स नहीं समझ पाता उन्ही लोगों की तन्हाई और दर्द को बयां करने के लिए हमने इस tanhai Shayari को लिखा है. 

Dil ke dard ko bayan karne wali tanhai shayari hindi main

मासूम से दिल में काटों सी चुभती है तन्हाई, नजाने किसतरह  बनकर शोले सुलगती है तन्हाई, कोई तो वक्त निकालकर हमारे होटों पर एक मुस्कुराहट कायम करें, क्योंकि जब कभी रोता हूं मैं तो मेरे साथ रोने लगती है ये तन्हाई.

In this image a guy is crying for her girlfriend because she left him an on that image we write tanhai shayari in hindi.
Tanhai see bhari Shayari

जिंदगी के बुरे दौर मैं सब अपने हमसे दूर हो जाते है, कोई चीज़ हमारे साथ नहीं होती, ये साथ जीने मरने की तो बस बातें है जनाब क्योंकि तन्हाई के सिवा कोई भी चीज़ जिंदगी भर हमारे साथ नहीं होती.

इस महफ़िल में अगर तुम मौजूद होते तो कितना अच्छा होता, एक अरसे से भटक रहे थे तुझे तलाशते हुए सारी दुनिया में अगर तुझमें भी मुझ जैसा दीवानापन होता तो कितना अच्छा होता.

मोहब्बत के खूबसूरत एहसास को कोई लफ़्ज़ों में बयान नहीं कर सकता, लाख कोशिशें करे कोई तन्हाई को जड़ से मिटाने की लेकिन ये एकलौती ऐसी चीज़ है जिसको कोई भी मिटा नहीं कर सकता.

रातों को जागने की आदत हो गयी है, होटों पर मुस्कान लिए रोने की आदत हो गयी है, है हासिल एक अच्छा खासा मुकाम जिंदगी में लेकिन नजाने क्यों तन्हाई में जीने की आदत हो गयी है.

In this image a guy is very sad and smoking because of his girlfriend left him alone and on that image we written tanhai shayari in hindi
Tanhai she bhari Shayari image

हमारे जिंदगी में मायूसी भरी शाम तो किसी की जिंदगी में सुहानी रात होती है, हम तो अक्सर खुदमें ही गुमसुम से रहते हैं नाही किसी से बात होती है, तुझसे दोबारा मिलने की आरज़ू हमें कभी सोने नहीं देती, हमें कभी मुस्कुराने का वक्त नहीं मिलता क्योंकि तन्हाई में हमेशा आखों से बरसात होती हैं.

तूमसे बिछड़कर तन्हा बने बैठे हैं, खुशियों छोड़ गमों से रिश्ता जोड़ बैठे हैं, है तुझसे इतनी मोहब्बत, की तेरी जिंदगी में कभी भी अंधेरा ना हो इसलिए खुदको दिल को जलाये बैठे है.

इस तन्हाई की आग में कहीं झुलस न जाऊं, बादलों से कहो कि मेरी मौजूदगी को बचा ले.

में इस तन्हाई को अब अकेला कैसे छोड़ दूं, इस कम्बखत ने तो मेरा जिंदगी के हर मोड़ पर बराबर साथ दिया है.

इस जगमगाते शहर की गलियों में आखिर क्या न था, सबकुछ था लेकिन जिस सूरत की चाह में घर से निकला था बस वही न था, तुम्हारी मुस्कान भी वही, और लहजा भी वही, हम दोनों के दरमियां इतने फासले आ जायेंगे ये कभी सोचा न था.

Is image mai ek ladka bahot dukhi hai kyonki wo mohbbat mai har chuka hai isliye hmne is image mai tanhai sur akelepan ki shayari ko joda hai jo ki hindi bhasha mai hai.
Tanhai our akelepan see bhari Shayari
अब तो उसने हमारे ख्वाबों में आना बंद कर दिया है, शायद उसने हमें तन्हाई में सताना छोड़ दिया है.

मेरी हालत को देखकर तन्हाई ने भी मेरा साथ छोड़ दिया, तू तो फिर भी एक मामूली शक्स था तेरा बिछड़ना तो लाज़मी था.

Hamari is post ko bhi padhe : sad shayari in hindi  

कुछ इस कदर हम जिंदगी जी लेते हैं, जब कभी होने लगते हैं तन्हा बहाने से तुम्हे याद कर लेते हैं.

घड़ी दो घड़ी में आसुओंका बहना लगा रहता है, कितनी भी कोशिश करो दिल बहलाने की लेकिन तेरे बिना ये दिल हमेशा तन्हा ही बना रहता है.

तन्हाई ने जिंदगी को जीना सीखा दिया है बत बत्तर से हालातों से लडने तरीका सीखा दिया है, और क्या ही बताऊं जनाब इसके बारे में इसने मुझे जिंदगी का हर एक पैतरा सीखा दिया है.

तेरी मोहब्बत ने हमें आवारा कर दिया, जितने जख्म भरे थे उन सब को तेरी यादों ने हरा कर दिया, यूं तो शक्ल सूरत आबाद लगते है हम, लेकिन हम ही जानते है कि इस कम्बखत तन्हाई ने हमें कितना बर्बाद कर दिया.

Is image mai ek ladka apni girlfriend ke liye ro raha hai kyonki uski girlfriend use chodh kar chali gayi aur ispar hmne tanhai shayari ko bhi likha hai.
Tanhai see bhari Shayari

इस कम्बखत तन्हाई की वजह से हम इश्क की तलाश करने निकल पड़े, लेकिन घूम फिर के जब किसी से मोहब्बत हुई तो वो शख्स हमें फिरसे तन्हा कर गया.

किसी को जुदाई की सौगात न मिले मोहब्बत के बाद, किसी को तन्हाई न मिले अच्छी मुलाकातों के बाद, कभी किसी को ना हो किसी से इतनी ज्यादा मोहब्बत की सासें भी न आयें उसकी याद के बाद

ये इश्क ये मोहब्बत खूबसूरत नहीं बल्कि बस एक आखों का धोका है, इसकी तलाश में अपने वक्त को कभी जाया मत करो, इस से खुदको बचालो अभी भी मौका है.

जिंदगी का लुफ्त उठाते उठाते एक दिन गुजर जाना है, तन्हाई के दौर में कोई शक्स नहीं मुस्कुराता, जबकि हम दुनिया से अलग है इसलिए हमें खुलकर मुस्कुराना है.

Akelapan aur tanhai se bhari hui alone shayari hindi mai

याद करते करते आपको हम तन्हा बने बैठे हैं, बिना आपके साथ के हम होटों की मुस्कान गवाएं बैठे है, करते है इतनी शिद्दत के साथ मोहब्बत आपसे की, आपकी जिंदगी में कभी अंधेरा ना हो इसलिये, खुदके दिल को जलाए बैठे है.

Is image main ek ladka black colour ke kapde pahan kar cigrate pi raha hai aur apni girlfrnd ko yaad kar raha hai jispe hmne tanhai shayari ko joda hai.
Tanhai Shayari Hindi Mai

जो मेरे साथ तन्हाई का मंजर हुआ उसने नहीं देखा, मेरे दिलमें उसके लिए कितनी ज्यादा मोहब्बत है उसने कभी झांक कर नहीं देखा, सच्ची मोहब्बत के बिछड़ने का दर्द आखिर वो क्या जाने, उस पल को कभी उसने जी कर नहीं देखा.

जिंदगी में ताश के पत्तों सा बिखरने की चाहत है, अब और नहीं लुफ्त उठाना इस तन्हाई का अब तो बस मर जाने की चाहत है.

अपनी तन्हाई के दौर में होटों पर मुस्कान लाने का हुनर जान लो, मतलब के लिए तो सारा ज़माना चिपकता है तुमसे लेकिन इनसे दूरी बनाकर खुदकी एहमियत को पहचान लो.

ये जो मेरी तन्हाई है इसे भूलकर भी मेरा शौक न समझना, बहोत कुछ खोकर मिला है ये तोहफा किसी अपने से.

जब कभी तुझे भुलाने शराब का सहारा लेने लगते है, कभी दर्द में तन्हाई नहीं होती, बल्कि तन्हाई में दर्द होता है इसका फर्क समझने लगते हैं. 

हम जिंदगी के फलसफों को बिना जाने ही रह जाते, अगर ये तन्हाई ना देती साथ हमारा तो हम दरबदर भटकते हुए ही मर जाते.

दर्द है जो तुझसे बिछड़ने का वो कभी सह न सकूंगा, दिल में दबी है जो बातें वो कभी कह ना सकूंगा, बहोत भटकलिया तुम बिन अब इस कम्बखत जुदाई को सह ना सकूंगा,

तुम्हारे जाने के बाद हमारे जिंदगी ने अजीब सा मोड़ ले लिया है, जितनी खुशियां नसीब में लिखी थी उन सब ने खुदको गमों में तब्दील कर दिया है.

जिंदगी अजीब से मोड़ पर आके रुक गयी है, यहां नहीं है कोई खुशियां का स्टेशन तो नही आ रहा नजर बस मुसिबतों की ट्रेन दिख रही है.

दोस्तों इस पोस्ट में कुछ ऐसी अनोखी शायरियां है जिन्हें पढ़कर आपको काफी अच्छा लगेगा क्योंकि इस पोस्ट में हमने हर शख्स के दिल को छू जाने वाली शायरियोंको जोड़ा है. दोस्तों आपको बतादें की आपकी सहायता के लिए हमने इस tanhai Shayari in Hindi की पोस्ट में कुछ दिलचस्प इमेजेज को भी जोड़ा है जिसे आप अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल्स पर लगा सकते है और आपके अंदर कितना दर्द है वो इन tanhai Shayari की images से जाहिर कर सकते है. क्योंकि जैसा कि हमने कहा इस ब्लॉग पोस्ट मैं हमने कुछ चुनिंदा शायरियोंको ही जोड़ा है जिसे पढ़कर आपको और भी अच्छा लगेगा. 

दोस्तों ये तन्हाई यानी अपकेलेपन का दर्द भी बड़ा अजीब होता है ये ज़माने में मौजूद लोगों से और प्यार मोहब्बत से हमारा विश्वास उड़ा देता है लेकिन हमें जिंदगी में आगे बढ़ते रहना चाहिए और मेहनत कर ऐसा मुकाम हासिल करना चाहिए जिसे देखकर हमें ठुकराने वाला शक्स लौटकर आ जाये इस तन्हाई शायरीयोंमें आपको कुछ प्रेरक यानी (Motivational) शब्दों का इस्तेमाल किया है जो आपको अकेलेपन से लड़कर जिंदगी में कुछ बनने में मदत करेंगे क्योंकि सारा खेल हमारी सोच पर टिका होता है. अगर हम मान लेते है.

कि हम जिंदगी में कुछ नहीं तो हम कुछ नहीं बन पाते और अगर इसका उल्टा अगर हम जिंदगी में यह सोचे कि हम दुनिया में कुछ न कुछ बदलाव लाएंगे तो हम बदलाव ला सकते ही इसलिए हमें हमारी सोच को हमेशा सकरात्मक रखना चाहिए इसलिए दोस्तों हमें इन तन्हाई शायरियोंको को पढ़ते रहना चाहिए और कुछ अच्छा हासिल होगा यह सोच रखते हुए उसकी तलाश करनी चाहिए.

इस जिंदगी में किसी को जिंदगी की सच्चाई मार डालेगी, तो किसी को मोहब्बत की गहराई मार डालेगी, करके इश्क कोई भी आशिक ज्यादा देर तक बच नहीं सकता, और अगर जैसे तैसे बच भी गया तो उसे ये कम्बखत तन्हाई मार डालेगी.

Is image mai ek admi bahot dard mai kyonki uski biwi usko chodh kar gayi hai isliye ab vo ciggarate pine laga hai jispe hmne tanhai se bhari shayari ko likha hai jo ki hindi bhasha mai hai
Nayi tanhai se bhari hui Shayari Hindi Mai

अच्छी किसी जिंदगी जहनुम बन जाती है, जब दिलमें किसी की याद तो होती है, लेकिन वो शक्सियत पास नहीं होती है.

Hamari is post ko bhi padhe : dil tutne ki shayari hindi mai

इश्क मोहब्बत में खुदको लुटाना पड़ता है, लाख दर्द हो दिलमें लेकिन फिरभी होटों से मुस्कुराना पड़ता है.

जिंदगी मैं कई तन्हाई के पहाड़ आते है, किस्मत वाले कर जाते तो कुछ बदनसीब तड़प तड़प के मर जाते हैं.

बेवफा में वफ़ा तलाशते तलाशते जिंदगी गुजर जाएगी, हमेशा मुस्कुराया मत करो वरना ये तन्हाई मार डालेगी.

मोहब्बत हमें हर मुशिलाहट में मुस्कुराना सीखा देती है, और ये कम्बखत तन्हाई भी बड़ी कमाल है जनाब ये हमें बत से बत्तर हालतों में भी जीना सीखा देती है.

जिंदगी जब आजमाती है हमें मुस्कुरा देना चाहिये, जितनी भी ख्वाइशों है दिलमें उन सबको हकीकत बनाना चाहिए, मोहब्बत में सिर्फ खुशियों को अपनाने से कुछ नहीं बल्कि गमों को भी हसी खुशी गले से लगाना चाहिये.

लोगों की बातों में क्यों इतनी जल्दी आ जाते हो, जब भी लानी होती है होटों पर मुस्कान तभी क्यों गमों की सौगात दी जाते हो.

ज़माने में अब कोई मौजूद नहीं है हमारा साथ निभाने वाला, मुश्किलों को देखकर अपनों का भी वही हाल है ज़ालिम ज़माने वाला, जब तेरा साथ था तो सभी मुश्किलें चुटकियों में हल जो जाती थी, आज तन्हा और अकेला हूं तो लगता नहीं कि इतनी आसानी से ये मुश्किलों का पहाड़ जिंदगी से जाने वाला.

तन्हाई में भी मुस्कुराना सिख लिया हमने, आखिरकार जिंदगी सही तरीके से जीने का हुनर सिख लिया हमने

Tanhai shayari ki images jo dil ka dard bayan karti hai 

बिछड़कर तुझसे आखिर किसतरह कटेंगी ये रातें, तेरी यादों का और तन्हाई का गम आखिर किसतरह सहेंगी ये रातें, बहोत ही ज्यादा मुश्किल है इन आँखों में ख्वाबों का आना लगता है जगकर ही कटेंगी ये रातें.

Is image mai ek vyakti apni girlfriend ko yaad kar uski raah dekh raha hai kyonki uski girlfriend use chodh gayi hai jispe hmne tanhai shayari ko joda hai jo ki hindi bhasha mai hai.
Tanha insaan Shayari

तेरे बिना जिंदगी जीना दुश्वार हो गया है, मुस्कुराहट का तो पता नहीं लेकिन तन्हाई में जीते जीते हमें जमाना हो गया है.

तेरे लौट आने की आस हमें जिंदगी जीने का हौसला देती है, और जब आती है तेरी याद तो जिंदगी के हर मोड़ पर हमें रुला देती है, हमें इतनी ज्यादा मोहब्बत है तुझसे की तन्हाई के दौर में भी हमें हर जगह सिर्फ ओ सिर्फ तू ही नज़र आती है.

तुझे भुलाकर जी नहीं सकता, इतनी बड़ी बेवाफ़ाई में कभी कर नहीं सकता, तुझसे मोहब्बत सच्ची है मेरी और इस चीज़ को में मरते दम तक झुठला नहीं सकता.

तन्हाई में ये जिंदगी गुज़ारे जा रहे है, जो कि थी मोहब्बत हमने उसी को अबतक निभा रहे हैं, कौन कम्बखत कहता है कि हम मुस्कुराकर जीते है, बस हम ही जानते है कि किसतरह मुस्कान के पीछे गमों को छिपा रहे हैं.

मुझसे बिछड़कर वो खुशी से जी रहा है, और हमारा क्या है जनाब उससे मोहब्बत कर आज भी हमारा वक्त तन्हा गुजर रहा है.

मेरी जिंदगी के हाल इसी बात से जानलो, जिन्हें जिंदगी माना था उन्ही ने मुझे वक्त पर तन्हाई की खाई में धकेल दिया.

जब दिल में दर्द भरा हो तब हर मुस्कान अधूरी लगती है, अब तू नहीं है साथ मेरे तो हर सुबह शाम अधूरी लगती है.

जिंदगी में हर शख्स बराबर आज़माना चाहिये, जितने गम आये जिंदगी में उन सभीं को सजाना चाहिए, अपनी पलकों से आंसू बहाकर कभी वो शक्स लौटकर नहीं आएगा इसलिए वजह बेवजह मुस्कुराना चाहिये.

जिंदगी में उसकी यादों की कसक तो हमारे बहते आसुओंसे नमी है, जिंदगी हर चीज़ है साथ लेकिन बस एक उसकी कमी है.

मोहब्बत में अक्सर खुदको खोना पड़ता है, रूहानी आशिकोंको ही हर बार रोना पड़ता है, हर किसी के नसीब में नही होती है ये तन्हाई इसके लिए इंसान को पहले काबिल होना होता है.

Is image mai ek admi ro raha hai kyonki udka dil tut gaya hai vo ab jindagi main akela hai jispe hmne tanhai shayari ko joda hai jo ki hindi bhasha mai hai.
Tanhai ki nayi Shayari

सभी रिश्तों को एक एक कर मैंने खो दिया, इतना ज्यादा दर्द में था कि खुदको तन्हाई के समुन्दर में डुबो दिया, जो शक्स था मेरे होटों की मुस्कुराहट, उसकी कमी ने तो मेरी आँखों से एक दरिया बहा दिया.

भरी महफिलों में खुदकी नाकामी के किस्से सुनाता हूं, इतना ज्यादा तन्हा हूं जिंदगी में की कुछ इस कदर सोता हूं रातों को कि मर जाता हूं. 

Dil tutne ki shayari hindi mai  

कुछ पुराने चेहरे आखों के सामने घूमने लगे है, जिंदगी के कुछ फलसफे हम समझने लगे है, इश्क में कुछ इस कद्र हुई है बुरी हालत की, जख्मों को भरते भरते जख्म भी अब हमारी हालात पर हंसने लगे है.

बड़े ही अजीब से वो पल थे अजीब सी थी वो रातें जब होती थी तन्हाई की तन्हाई से बातें.

गमों से भरी जिंदगी को गले से लगाया नहीं जाता, वो बिछड़ गयी है इस सच्चाई को सच माना नहीं जाता, उसमें और मुझमें सिर्फ एक ही कमी है, उसे सच्चे हमारा निभाया नहीं जाता, और हमें उसे किसी और कि बाहों में मुस्कुराता देख जिया नहीं जाता.

कुछ पलों के लिए एक ख्वाब तो कुछ पलों में जिंदगी बन जाते हो तुम, हमारे दिल में तो खौफ बैठ गया है तन्हाई का लेकिन फिर भी नजाने हमें क्यों तन्हा ही छोड़ जाते हो तुम.

दुनिया के लिए दिन में कई बार चमन महका, कई बार बाहर आई, दुनिया पहले से थी बड़ी रंगीन लेकिन उनकी जिंदगी में और भी रौनक ले आयी, हमारा हाल मत पूछिए जनाब हम तो एक अरसे से बस एक ही चीज़ महसूस कर रहे थे और वो है सिर्फ तन्हाई.

मुझे उससे इश्क है कोई मजबूरी तो नहीं, वो जिंदगी में हमेशा के लिए बस जाए ये जरूरी तो नहीं, ये कम थोड़ी है कि मिला हुआ है मेरे दिल की धड़कनों में वो, सिर्फ आखों को नज़र आये जरूरी तो नहीं.

बनकर गम मुझे रुलाया करती है, बड़ी मुश्किल से लगती है आखें तो मेरी नींदों को बनकर तन्हाई तोडा करती है, ये मोहब्बत के सिलसिले भी बड़े गज़ब है यारों ये हर हालत में जिंदा बचना सीखते है।

हमारे गुजरने के बाद ये समुन्दर तुमसे पूछा करेगा कि आखिर कौन था वो शख्स जो तन्हाई में रोज़ तुम्हारा नाम लिखा करता था.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह तन्हाई शायरी की ब्लॉग पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और यह भी बताएं कि इन सभी शायरियों मैसे आपको सबसे अच्छी शायरी कौनसी लगी जो आपके दिल को छू गयी आप इस ब्लॉग पोस्ट को अपने दोस्तों में भी शेयर कर सकते है जो कि अकेलेपन और तन्हाई से जूझ रहा है इस पोस्ट में प्रकाशित कुछ बेमिसाल तन्हाई से भरी शायरियां उसे जिंदगी मै जीने के लिए एक नया नजरिया देगी उम्मीद है आप हमारा मकसद समझ गए होंगे यहां तक पढ़ने के लिए धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments